…कई IAS अफसर पर भी CBI शिकंजा कसने की तैयारी में… INX घोटाले में चिदंबरम के साथ कई अधिकारी भी आरोपों के घेरे… इन IAS अफसरों पर गिरेगी गाज

नई दिल्ली 27 सितंबर 2019। आईएनएक्स मीडिया मामले में अब पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर शिकंजा कसता जा रहा है। जानकारी के मुताबिक चिदंबरम को सीबीआई अब आरोपी नंबर एक बनाने की तैयारी में है। पता चला है कि कार्ति से जुडी कंपनी का बैंक खाता चीन के बैक में भी है। साथ ही वित्त मंत्रालय के पांच पूर्व अधिकारियो को इस मामले मे आरोपी बनाने की तैयारी की जा रही है.

सूत्रो के अनुसार जिन अधिकारियो को आरोपी बनाने की तैयारी की जा रही है उनमें तत्कालीन अतिरिक्त सचिव सिंधुश्री खुल्लर, सयुंक्त सचिव अनुप के पुजारी, निदेशक प्रबोध सक्सेना, अंडर सचिव रबिन्द्र प्रसाद और सेक्शन अधिकारी अजिथ कुमार डुंग के नाम शामिल हैं.

1975 बैच की रिटायर्ड IAS अफसर सिंधुश्री खुल्लर नीति आयोग से पहले योजना आयोग की सचिव थीं. मोदी सरकार में नए बने नीति आयोग का सिंधुश्री खुल्लर को 10 जनवरी 2015 को पहला मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया था।

अनूप के. पुजारी वर्ष 1980 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। जो उस वक्त वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर थे।  वहीं प्रबोध सक्सेना जो तत्कालीन वित्त विभाग के निदेशक थे, उनपर भी शिकंजा कसने की तैयारी में है। प्रबोध सक्सेना 1990 बैच के हिमाचल कैडर के अफसर हैं।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.