ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर बैरी जर्मन का निधन….

नईदिल्ली 18 जुलाई 2020. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्व मैच रेफरी बैरी जर्मन का निधन हो गया है। वह 84 साल के थे। दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ ने बताया कि जर्मन का शनिवार को निधन हो गया। उन्होंने अधिक जानकारी नहीं दी। जरमन ने 1959 में टेस्ट पदार्पण किया था और 1968 में एशेज सीरीज में इंग्लैंड दौरे पर नियमित कप्तान बिल लौरी के चोटिल होने पर एक मैच में कप्तानी का जिम्मा भी उठाया था।

उन्होंने 19 टेस्ट में 14.81 की औसत से 400 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक शामिल है। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एंड्रयू सिंक्लेयर ने कहा है कि बैरी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त नामों में से एक थे। वह एक महान खिलाड़ी और सज्जन व्यक्ति थे। वह काफी हंसमुख थे। उनके परिवार में पत्नी और चार बच्चे हैं।

बता दें कि बैरी 1990 में एक बार चर्चा में आए थे जब इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद ने मैचों के लिए तटस्थ अंपायरों की  नियुक्ति की थी। बैरी उस मैच का भी हिस्सा रहे जब 1998 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जमैका में खेला गया टेस्ट पिच के बुरी तरह खराब रहने के कारण मात्र एक घंटे में ही रद्द कर दिया गया था।

Spread the love