Begin typing your search above and press return to search.

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की विराट कोहली की तारीफ, कह दी ये बड़ी बात…

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की विराट कोहली की तारीफ, कह दी ये बड़ी बात…
X
By NPG News

नईदिल्ली 15 अप्रैल 2020. पाकिस्तानी पूर्व कप्तान जहीर अब्बास का मानना है कि स्टीव स्मिट मौजूदा दौर में बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्होंने विराट कोहली का संपूर्ण पैकेज बताया। उन्होंने कहा यदि क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट की बात की जाए तो विराट कोहली बढ़िया पैकेज हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन टेस्ट में स्टीव स्मिथ ज्यादा कंसीस्टेंट हैं। वह हर सीरीज में रन बनाते हैं। दूसरे बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी अच्छा खेल रहे हैं।

उन्होंने टेलीग्राफ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि एक बल्लेबाज को हर फॉर्मैट में रन बनाने होते हैं, इस लिहाज से भारतीय कप्तान विराट कोहली ज्यादा कंसीस्टेंट लगते हैं।” उन्होंने यह भी कह कि हर दौर के खिलाड़ियों के बीच तुलना करना सही नहीं है। इसलिए वह किसी ऑल टाइम प्लेयर का नाम नहीं ले रहे।

उन्होंने कहा, ”यदि आप विश्व क्रिकेट में खुद को स्थापित करना चाहते हैं तो आपको हर फॉर्मैट में कंसीस्टेंट होना होगा। यह मूल बात है।” उन्होंने कहा, ”वैसे भी इंडियन टीम बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलती है, कोहली जैसे खिलाड़ी लगभग सभी मैचों का हिस्सा होते हैं, एक प्रोफेशनल होने के नाते वह कभी बोर नहीं होते।”

जहीर अब्बास ने विराट कोहली को अद्भुत खिलाड़ी बताया और कहा कि वह हर फॉर्मैंट में कंसीस्टेंट हैं और उनका विश्वास है कि कोई भी दूसरा बल्लेबाज उनकी बराबरी नहीं कर सकता। अब्बास ने कहा, ”जरा देखिये कोहली ने पिछले कुछ सालों में क्या हासिल किया है। वह मशीन नहीं है। मशीन भी गलती करती है। इस समय कोहली के समानांतर कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है।”

Next Story