इतिहास रचने वाले अल्‍जारी जोसेफ शेष आईपीएल से हो सकते हैं बाहर….

नईदिल्ली 15 अप्रैल 2019। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैरेबियाई गेंदबाज फील्डिंग करने के दौरान अपने दाएं हाथ को चोटिल कर बैठे। ऐसी जानकारी मिली है कि डाइव लगाते समय उनका हाथ अपनी जगह से खिसक गया है। अब आईपीएल के शेष मैचों में जोसेफ का खेलना मुश्किल है।

याद हो कि जोसेफ को न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्‍ने के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया था। मिल्‍ने एड़ी में सूजन से परेशान थे, जिसकी वजह से वह आईपीएल खेलने नहीं आए। कीवी गेंदबाज को 75 लाख रुपए में मुंबई ने अपनी टीम के साथ जोड़ा था। नियम के मुताबिक विकल्‍प के रूप में चुने गए खिलाड़ी को भी उतनी ही रकम दी जाती है। इसका मतलब जोसेफ को भी 75 लाख रुपए में मुंबई ने अपने साथ जोड़ा।

तेज गेंदबाज के लिए यह वर्ष अब तक काफी कड़ा गुजरा है। फरवरी में उनकी मां का निधन हो गया, तब जोसेफ एंटीगुआ में टेस्‍ट मैच खेल रहे थे। इतने बड़े दुख के बावजूद जोसेफ ने उस टेस्‍ट में खेलना जारी रखा। वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को टेस्‍ट सीरीज में मात दी।

इसके बाद जोसेफ ने आईपीएल के अपने पहले ही मैच में इतिहास रच दिया। उन्‍होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 12 रन देकर 6 विकेट लिए और सोहेल तनवीर (14 रन देकर 6 विकेट) के 11 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त किया। तीन दिन के बाद जोसेफ ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ विजयी रन बनाया। हालांकि, गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन दमदार नहीं रहा और दो ओवर में 22 रन खर्च किए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!