आर्चर को ‘अपशब्द’ कहने वाले कीवी फैन को मिली कड़ी सजा, लगा बैन

नईदिल्ली 14 जनवरी 2019। न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। टेस्ट सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड के एक फैन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी की थी, जिसको लेकर काफी चर्चा हुई थी। आर्चर ने खुद इसको लेकर ट्वीट किया था, वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट और खुद कप्तान केन विलियमसन ने इस घटना के लिए माफी मांगी थी। अब इस शख्स को कड़ी सजा मिली है, आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाला ये शख्स और दो साल तक न्यूजीलैंड में कोई घरेलू या इंटरनेशनल मैच नहीं देख सकेगा।

आर्चर पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नवंबर में खेले गए टेस्ट के आखिरी दिन नस्लवादी टिप्पणी की गई थी। पुलिस ने ऑकलैंड के रहने वाले उस 28 वर्षीय व्यक्ति को पकड़ लिया जिसने ये टिप्पणी की थी। उसे मौखिक चेतावनी भी दी गई। न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता एंथनी क्रमी ने कहा कि वो व्यक्ति 2022 तक न्यूजीलैंड में कोई इंटरनेशनल या घरेलू मैच नहीं देख सकेगा।

इसका उल्लंघन करने पर उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। क्रमी ने कहा, ‘हम जोफरा और इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट से उस घटना के लिए फिर माफी मांगते हैं। इस तरह का बर्ताव पूरी तरह से अस्वीकार्य है।’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.