आयुष्मान खुराना को लगा झटका, रिलीज होते ही इन देशों में बैन हुई ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’

मुंबई 21 फरवरी 2020 नेशनल अवॉर्ड विनर आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ आज 21 फरवरी को रिलीज हो गई। ‘गे’ लव स्टोरी पर आधारित इस फिल्म को लेकर फैन्स में काफी एक्साइटेड दिखे। दर्शकों और फिल्म क्रिटिक्स ने फिल्म ज्यादा पसंद आई है। आपको बता दें कि हितेश कैवल्य के डायरेक्शन में बनीं यह फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ का सीक्वल है। रिलीज होने के बाद ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ से संबंधित एक बड़ी अपडेट सामने आई है। खबरों के अनुसार भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भले ही ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ रिलीज हो गई है लेकिन कई देशों में इस फिल्म के रिलीज होने पर बैन लगा दिया है।

बॉलीवुड हंगाना की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ फिल्म को दुबई और यूएई में बैन कर दिया गया है। रिपोर्ट में दुबई के एक पोर्टल के हवाले से कहा गया है कि यहां पर समलैंगिक कॉन्टेंट वाली फिल्मों पर प्रतिबंध है। ऐसे में ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ गे रिलेशनशिप को नॉर्मलाइज करती हुई बॉलीवुड की पहली फिल्म है, हम देखना चाहते थे कि यह फिल्म क्या कहना चाहती है। लेकिन दुर्भाग्य से गे कंटेंट और होमोसेक्सुअल पर आधारित होने के नाते यह इन हिस्सों में बैन कर दिया जाता है। ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्ममेकर्स ने आयुष्मान और जितेंद्र के सीन को एडिट करने का ऑफर दिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

जानकारी के लिए बता दें कि दुबई और मिडिल ईस्ट में हिंदी भाषी फिल्मों के दर्शकों की तादाद अधिक है। भारतीय फिल्में और स्टार्स वहां पर पहली पसंद बने हुए हैं। ऐसे में इस विषय के कारण मेकर्स को कमाई के लिहाज से तगड़ा झटका सहना पड़ सकता है। आपको ये भी बता दें कि फिल्म रिलीज होने से पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म को U/A सर्टीफिकेट दिया था। इतना ही नहीं बोर्ड ने दोनों एक्टर्स के बीच हुए किसिंग सीन को भी अनुमति दे दी थी।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!