आईपीएल 2019 का हुआ ऐलान, इस देश में होगा आयोजन…..23 मार्च से होगा आगाज

नई दिल्ली 8 जनवरी 2019. भारत में लोकसभा चुनावों के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण को भारत से बाहर करने की खबरों पर अब विराम लग गया है। ऐलान कर दिया गया है कि आईपीएल 2019 का आयोजन भारत में ही होगा। गौरतलब है कि काफी खबरें थीं कि पहले भी दो बार लोकसभा चुनावों के दौरान जिस तरह आईपीएल का आयोजन बाहर कराना पड़ा था, इस बार भी वैसा ही होगा लेकिन अब इस पर से पर्दा उठ चुका है और भारतीय फैंस को अपनी ही जमीन पर आईपीएल के 12वें संस्करण का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए इसका ऐलान किया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि राज्य व केंद्र प्रशासन/एजेंसियों से चर्चा करने के बाद ये तय किया गया है कि आईपीएल के 11वें संस्करण का आयोजन भारत में होगा। आईपीएल 2019 की शुरुआत 23 मार्च से होगी जबकि लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है। दिसंबर 2018 में आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए नीलामी का आयोजन हुआ था जिसमें उन खिलाड़ियों की बिक्री हुई थी जो आईपीएल नीलामी पूल में शामिल थे।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक की और आईपीएल-2019 के स्थलों और विंडो पर चर्चा की।’ बयान के मुताबिक, ‘केंद्र और राज्यों की एजेंसियों के साथ चर्चा करते हुए यह फैसला लिया गया है कि आईपीएल का 12वां सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा। आईपीएल-2019 की शुरुआत 23 मार्च से होगी। आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।’ बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, ‘सीओए आईपीएल के हितधारकों से लीग के आगामी संस्करण के कार्यक्रम को लेकर चर्चा करेगी।’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.