Begin typing your search above and press return to search.

Yuzvendra Chahal: IPL 2024: युजवेंद्र चहल के 200 आईपीएल विकेट

Yuzvendra Chahal: IPL 2024: चहल ने आते ही अपने पहले ही ओवर में इस साझेदारी को तोड़ा और 7.3 बॉल पर नबी का कैच खुद ने ही लपक लिया और नबी को 23 के निजी स्कोर पर पवेलिय भेजा। इस चहल ने 200 IPL विकेट पुरे किये।

Yuzvendra Chahal: IPL 2024: युजवेंद्र चहल के 200 आईपीएल विकेट
X
By Kapil markam

Yuzvendra Chahal: IPL 2024: Jaipur: IPL 2024 का 38वा मुकाबला सोमवार 22 अप्रेल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की बीच RR के होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में खेला जा रहा है। इस IPL ये दोनों टीमे आपस में दूसरी बार भिड़ेंगी। 1 अप्रेल को खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी ली और मुंबई ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 125 रन ही बना पाई थी। जवाब में राजस्थान ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया था।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया लेकिन मुंबई के शुरुवाती बल्लेबाज़ टीम के लिए कुछ कर नही पाए और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। मुंबई के ओपनर बल्लेबाज़ ईशान किशन और रोहित शर्मा बल्लेबाज़ी करने मैदान में आए लेकिन पहले ही ओवर में MI को एक बड़ा झटका रोहित शर्मा के रूप में मिला बोल्ट ने 0.5 बॉल पर रोहित को कप्तान संजू सैमसन के हाथो कैच करवा पवेलियन भेजा। रोहित ने 5 बॉल पर 1 चौका लगाया और 6 रन बनाकर आउट हो गए।

बोल्ट ने इस बार भी रोहित शर्मा को सस्ते में आउट किया। पिछले मुकाबले में भी ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा को बिना कोई खाता खोले विकेटकीपर के हाथ कैच को पवेलियन भेजा था और इस मुकाबले में भी शर्मा बोल्ट के सामने टिक नहीं पाए। बोल्ट की 5वी बॉल पर शर्मा ने इतने जोर से बल्ला घुमाया कि बॉल, बल्ले के संपर्क में आते ही हवा में काफी ऊंची उठी लेकिन वो दुरी हासिल नहीं कर पाई। ज्यादा ऊंची उठ जाने की वजह से बॉल कुछ समय तक हवा में ही थी।

ईशान किशन भी बिना कोई खाता खोले संदीप शर्मा के पहले ही ओवर में आउट हो गए। संदीप की 1.3 बॉल पर ईशान ने बल्ला घुमाया और बॉल का संपर्क बल्ले से हुआ लेकिन अंपायर ने नोटआउट करार दिया। कप्तान संजू सेमसन ने ज्यादा समय न लेते हुए तुरंत DRS की मांग की और फैसला राजस्थान के पक्ष में गिरा। इस तरह संदीप शर्मा ने ईशान किशन को कप्तान संजू सेमसन के हाथो कैच आउट करवा पवेलियन भेजा। नए बल्लेबाज़ सूर्या जो 360 डिग्री के नाम से जाने जाते है उन्होंने भी आज मैदान में कुछ खास प्रदर्शन नही किया। सूर्या ने 8 बॉल पर 10 रन बनाया और संदीप शर्मा की 3.1 बॉल पर ही रोवमैन पॉवेल के हाथो कैच आउट हो गए। इस पारी में सूर्या ने 2 चौके भी लगाए।

मध्यक्रम बल्लेबाजों के कंधो पर स्कोर बोर्ड पर रन लगाने की जिम्मेदारी

रोहित शर्मा, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे धुरन्दर बल्लेबाज़ आज राजस्थान के गेंदबाजों के सामने धराशाही हो गए। मुंबई का स्कोर 3.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर मात्र 20 रन था तभी नए बल्लेबाज़ तिलक वर्मा और मोहम्मद नबी ने पारी को संभाला और 7 ओवर में टीम का अर्धशतक पूरा किया।

युजवेंद्र युजवेंद्र चहल के 200 आईपीएल विकेट

चहल ने आते ही अपने पहले ही ओवर में इस साझेदारी को तोड़ा और 7.3 बॉल पर नबी का कैच खुद ने ही लपक लिया और नबी को 23 के निजी स्कोर पर पवेलिय भेजा। इस पारी में नबी ने 17 गेंदे खेली और 1 छक्का और चौका भी लगाया। इस तरह आज चहल ने 200 IPL विकेट पुरे किये।

नए बल्लेबाज़ नेहाल वढेरा ने आते ही अपने इरादे शाबित कर दिए। तिलक वर्मा और नेहल वढेरा ने मिलकर रनों की गति को बढाया और 13 ओवर में टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 100 तक पहुचाया। चहल के अगले ओवर 15.1 बॉल पर तिलक ने एक छका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। तिलक ने अपना अर्धशतक मात्र 38 गेंदों में पूरा किया। चहल ने अपनी अगली ही बॉल पर तिलक को lbw अपील की और अंपायर के द्वारा आउट करार दिया गया। तिलक ने बिना देर किये DRS की मांग की और फैसला मुंबई के पक्ष में आया।

बोल्ट ने 16.1 बॉल पर नेहाल वढेरा को संदीप के हाथो कैच आउट करवा पवेलियन भेजा। नेहाल वढेरा ने 24 बॉल पर 4 छके और 3 चौको की मदद से 49 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन अपने अर्धशतक से चुक गए। नेहाल और तिलक के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई। अगले बल्लेबाज़ कप्तान हार्दिक पंड्या थे जिन्होंने अवेश खान की 18.1 बॉल जो एक फेयर डिलीवरी थी उस पर वाइड बॉल के लिए DRS की मांग की लेकिन फैसले में कोई बदलाव नही हुआ।

अवेश खान की अगली ही बॉल पर हार्दिक lbw आउट हो गए। हार्दिक ने फिर DRS की मांग की लेकिन फैसले में कोई बदलाव नहीं हुआ और कप्तान 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। संदीप ने अपने अंतिम ओवर की पहली बॉल पर तिलक को रोवमैन पॉवेल के हाथो कैच करवा पवेलियन भेजा। तिलक ने 65 रनों की शानदार पारी खेली उन्होंने इस पारी में 45 गेंदों का इस्तेमाल किया और 3 छके और 5 चौके भी जड़े। संदीप ने इस ओवर में 3 विकेट हासिल किये।

मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 179 स्कोर बोर्ड पर लगा दिए थे।

संदीप शानदार गेंदबाज़ी

संदीप ने अपने अंतिम ओवर में 3 विकेट हासिल किये और इस तरह उन्होंने 5 विकेट हासिल किये।

जवाब में राजस्थान ने यशस्वी जयसवाल की शतकीय पारी के बदौलत इस मुकाबले को 9 विकेट से जीत लिया है।

Rajasthan Royals Playing XI: यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

Mumbai Indians Playing XI: इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story