Begin typing your search above and press return to search.

Fastest Century & Record Hat-trick: IPL 2024: सनराइजर्स ने लगाया रिकॉर्ड की हेट्रिक, इस सीज़न हैदराबाद ने जमाया सबसे तेज शतक

Fastest Century & Record Hat-trick: IPL 2024: सनराइजर्स के ओपनर बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने मिलकर पारी को तूफानी शुरुवात दी और एक नया इतिहास रच दिया। दोनों बल्लेबाजों ने मात्र 5 ओवरों में टीम का स्कोर 100 रनों के पार ले गए। इन 5 ओवरों में SRH टीम का रनरेट 20 रन प्रति ओवर से अधिक जा चूका था।

Fastest Century & Record Hat-trick: IPL 2024: सनराइजर्स ने लगाया रिकॉर्ड की हेट्रिक, इस सीज़न हैदराबाद ने जमाया सबसे तेज शतक
X
By Kapil markam

Fastest Century & Record Hat-trick: IPL 2024: Delhi: IPL 2024 का 35वा मुकाबला शनिवार 20 अप्रेल को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच DC के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में खेला जा रहा है। डेल्ही ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। सनराइजर्स के ओपनर बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने मिलकर पारी को तूफानी शुरुवात दी और एक नया इतिहास रच दिया। दोनों बल्लेबाजों ने मात्र 5 ओवरों में टीम का स्कोर 100 रनों के पार ले गए। इन 5 ओवरों में SRH टीम का रनरेट 20 रन प्रति ओवर से अधिक जा चूका था।

ट्रैविस हेड की फास्टेस्ट फिफ्टी:

हेड ने एक धुआधार अर्धशतकीय पारी खेली और ये 50 रन पूरा करने के लिए उन्होंने मेहेज़ 16 बॉल का इस्तेमाल किया और फास्टेस्ट फिफ्टी के एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया। हेड ने मात्र 32 बॉल पर 89 रनों की तूफानी पारी खेल एक नया कीर्तिमान हासिल किया। उन्होंने 6 छक्के और 11 चौके लगाकर 278 के स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ 89 रनों की पारी को अंजाम दिया। वही दूसरी तरफ अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ 12 बॉल पर 46 रन बनाए और 2 चौके और 6 छक्के भी जड़े।

नए बल्लेबाज़ क्लासेन 15 रन बनाकर अक्षर पटेल की बॉल पर बोल्ड हो पवेलियन लौटे उन्होंने इस पारी में 2 छक्के भी जड़े। अगले बल्लेबाज़ नितीश रेड्डी ने शाहबाज़ अहमद के साथ मिलकर पारी को संभाल टीम के स्कोर को 200 के पार पहुचाया और 27 बॉल पर 37 रन बनाए और कुलदीप का शिकार हुए।

मध्यक्रम बल्लेबाज़ शाहबाज़ अहमद का तूफानी अर्धशतक:

शाहबाज़ अहमद ने धुआधार अर्धशतकीय पारी खेली। शाहबाज़ ने नाबाद 29 बॉल पर 59 रनों की तूफानी पारी खेली और इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और 2 चौके भी जड़े। सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 266 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए।

कुलदीप यादव का शानदार स्पेल, चटकाए महत्वपूर्ण विकेट:

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आज कुलदीप यादव का स्पेल बहुत शानदार रहा क्योंकि सनराइजर्स के ओपनर बल्लेबाजों के सामने कोई डेल्ही का गेंदबाज़ टिक नहीं रहा था। भले ही कुलदीप आज मेहेंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने टीम के लिए वो काम किया जिसकी टीम को आज ज्यादा जरुरत थी। इस मुकाबले में कुलदीप ने 4 विकेट चटकाए। कुलदीप ने आज टीम को ब्रैक थ्रू ही नहीं दिलाया बल्कि महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किये उन्होंने अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम और नितीश रेड्डी जैसे धुरंदर बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फसाकर पवेलियन भेजा। मुकेश और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट हासिल किये।

Delhi Capitals Playing XI: डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

Sunrisers Hyderabad Playing XI: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story