Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG लोकसभा के रण में अब तेज होगा घमासान: मोदी, शाह, योगी और प्रियंका का छत्‍तीसगढ़ दौरा फाइनल

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ में आज पहले चरण में शामिल बस्‍तर लोकसभा सीट के लिए मतदान हो रहा है। राज्‍य की 11 सीटों पर 3 चरणों में मतदान होगा। ऐसे में अब यहां चुनावी रण में घमासान तेज होने की उम्‍मीद की जा रही है।

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG लोकसभा के रण में अब तेज होगा घमासान: मोदी, शाह, योगी और प्रियंका का छत्‍तीसगढ़ दौरा फाइनल
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए अगले सप्‍ताह प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍य नाथ, बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी और कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कई दिग्‍ग आएंगे। स्‍टार प्रचारकों की सूची में शामिल इन राष्‍ट्रीय नेताओं के छत्‍तीगसढ़ दौरा का कार्यक्रम लगभग फाइनल हो गया है।

राजनांदगांव में योगी और प्रियंका

प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल राजनांदगांव योगी और प्रियंका की एक ही दिन सभा होगी। केंद्रीय मंत्री अमित शाह की खैरागढ़ में सभा हो चुकी है। अब 21 अप्रैल को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा तय की गई है। यह सभा राजनांदगांव में होगी। इसी दिन डोंगरगांव में प्रियंका गांधी की भी सभा होगी। उनकी एक सभा बालोद में भी होगी। योगी आदित्यनाथ की राजनांदगांव के अलावा बेलतरा और कोरबा में भी सभा होगी। राजनांदगांव सीट से कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को टिकट दिया है तो बीजेपी ने अपने सीटिंग एमपी संतोष पांडेय को।

23 को दो और 24 को मोदी की एक सभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर से 23 और 24 अप्रैल को लगातार दो दिनों तक छत्तीसगढ़ आना होगा। इस दौरे में उनकी एक सभा दूसरे चरण के लिए महासमुंद लोकसभा के धमतरी में दोपहर को तीन बजे होगी। तीसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव में जांजगीर चांपा में भी पीएम मोदी की इसी दिन सभा सक्ती में दोपहर एक बजे होगी। दूसरे दिन सुबह को 9 बजे सरगुजा में प्रधानमंत्री की सभा होगी।

22 को अप्रैल और नड्डा की सभाएं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पहला दौरा 22 अप्रैल को होने वाला है। उनके इस दौरे में एक साथ तीन सभाओं की रणनीति बनी है। पहली सभा बिलासपुर के लोरमी में होगी। इसके बाद दूसरी सभा दुर्ग लोकसभा के मिलाई और तीसरी रायपुर लोकसभा के चंदखुरी में होगी। इसी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष शाम को रायपुर में प्रदेश संगठन की लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक भी लेंगे। इसी दिन केंद्रीय मंत्री अमित शाह की कांकेर में एक बजे सभा होगी। इस सभा के बाद शाह महाराष्ट्र जाएंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story