Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG टॉयलेट पॉलिटिक्‍स: महिला कांग्रेस की राष्‍ट्रीय व प्रदेश अध्‍यक्ष को शौचालय इस्‍तेमाल करने से रोका गया, लंबा बोलीं- कितना नीचे गिरेगी...

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: चुनावी माहौल में छत्‍तीसगढ़ में टॉयलेट पॉलिटिक्‍स शुरू हो गया है। मामला बिलासपुर का है। आरोप है कि वहां महिला कांग्रेस की राष्‍ट्रीय और प्रदेश अध्‍यक्ष को टॉयलेट का इस्‍तेमाल करने से रोका गया है।

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG टॉयलेट पॉलिटिक्‍स: महिला कांग्रेस की राष्‍ट्रीय व प्रदेश अध्‍यक्ष को शौचालय इस्‍तेमाल करने से रोका गया, लंबा बोलीं- कितना नीचे गिरेगी...
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: बिलासपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजनीति में अब टॉयलेट (शौचालय) की इंट्री हो गई है। इस मुद्दें पर कांग्रेस प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमलावर है। महिला कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अल्‍का लांबा ने प्रदेश सरकार को महिला विरोधी करार दिया है। उन्‍होंने सोशल मीडिया में एक वीडियो भी पोस्‍ट किया है। लांबा ने सवाल किया है कि चुनावी राजनीति के चक्‍कर में कितना नीचे गिरेगी भाजपा।

दरअसल, यह पूरा मामला बिलासपुर का है। महिला कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अल्‍का लांबा छत्‍तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर हैं। कल वे बिलासपुर संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए आई थीं। उनके साथ महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्‍यक्ष फूलेदेवी नेताम भी थीं। दोनों महिला नेत्रियां एक साथ रायपुर से सीधे बिलासपुर पहुंचीं। बताया जा रहा है कि रायपुर से बिलासपुर के बीच उनकी गाड़ी कहीं नहीं रुकी। ऐसे में बिलासपुर पहुंचते ही वे फ्रेस होने के लिए छत्‍तीसगढ़ भवन सर्किट हाउस पहुंची, जहां उन्‍होंने केयर टेकर से शौचालय के इस्‍तेमाल की अनुमति मांगी, लेकिन केयर टेकर ने आचार संहिता का हवाला दे कमरा उपलब्ध कराने से इंकार कर दिया गया।वे दस मिनट तक छत्तीसगढ़ भवन के परिसर में कार में बैठी रहीं।

उनके साथ चल रहे एक कांग्रेस नेता कलेक्टर अवनीश शरण से मोबाइल पर बात की तो कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ भवन में कक्ष इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी लेकिन अल्‍का लांबा नाराज हो गईं। उन्होंने कहा यहां हमारे बहुत सारे काग्रेस नेता है जिनके यहां हम जा सकते है इसलिए यहां से तुरंत चलिए। तब तक पूर्व विधायक रश्मि सिंह और अन्य कांग्रेस नेत्री पहुंच चुकी थी। इसके बाद लांबा ने केयर टेकर के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया में पोस्‍ट किया। इसमें उन्‍होंने राज्‍य सरकार पर कटाक्ष किया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story