Begin typing your search above and press return to search.

Maadhavi Latha News: मस्जिद तीर विवाद में BJP उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

Maadhavi Latha News: हैदराबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उम्मीदवार ने एक वीडियो में एक जुलूस के दौरान एक मस्जिद की ओर तीर चलाने का इशारा किया था।

Maadhavi Latha News: मस्जिद तीर विवाद में BJP उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला
X
By Ragib Asim

Maadhavi Latha News: हैदराबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उम्मीदवार ने एक वीडियो में एक जुलूस के दौरान एक मस्जिद की ओर तीर चलाने का इशारा किया था।

पुलिस ने शिकायत में आरोप लगाया है कि 17 अप्रैल को रामनवमी शोभायात्रा के दौरान माधवी लता ने तीर निकालकर उसे धार्मिक स्थल की तरफ चलाने का इशारा किया, जिससे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुईं। माधवी के खिलाफ मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (जानबूझकर किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किया गया कृत्य) के तहत दर्ज किया गया है।

माधवी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि उनके संज्ञान में एक अधूरा वीडियो वायरल किया जा रहा है, और उन्होंने स्पष्ट किया कि वह ऐसे वीडियो के खिलाफ हैं, और यदि ऐसे वीडियो से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो उन्होंने माफी मांगी।

एफआईआर में कहा गया है कि माधवी लता ने मुस्लिम समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्हें भाजपा ने हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। 17 अप्रैल को राम नवमी की शोभायात्रा के दौरान माधवी ने मस्जिद की ओर धनुष-तीर मारने का और गोली चलाने का इशारा किया था। इसके बाद उन्हें काफी खुश नजर आई। यह हरकत मुस्लिम समुदाय को भावनात्मक रूप से आहत करने वाली है और गंभीर धार्मिक भेदभाव का प्रमाण है।

माधवी लता का जीवन परिचय (जीवनी)

Maadhavi Latha Biography Hindi: डॉ. माधवी विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। इसके अलावा माधवी सोशल मीडिया पर भी ऐक्टिव रहती हैं। माधवी लता भरतनाट्यम डांसर भी हैं। उनके ट्रस्ट और संस्थाएं हेल्थकेयर, शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहा हैं। वह लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की प्रमुख हैं। उन्होंने कोटी महिला कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए किया। हिंदू धर्म को लेकर माधवी के भाषण लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

  • नाम माधवी लता
  • जन्म की तारीख 02/12/1988
  • वर्तमान निवास हैदराबाद, तेलंगाना, भारत
  • धर्म हिंदू
  • राष्ट्रीयता भारतीय
  • ऊंचाई 165 सेमी
  • शौक संगीत सुनना, अभिनय करना
  • शैक्षणिक योग्यता समाजशास्त्र में डिग्री
  • कॉलेज एएसएम कॉलेज फॉर वुमेन, बेल्लारी
  • स्कूल एसआरआर जूनियर कॉलेज, कंबुम

माधवी लता एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं जो तेलुगु और तमिल फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उनका जन्म हुब्बली, कर्नाटक में हुआ था, और वे एक तेलुगु परिवार से हैं। उन्होंने गुलबर्गा विश्वविद्यालय, कर्नाटक से अपनी स्नातकीय डिग्री प्राप्त की और फिर मैसूर विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन की शिक्षा पूरी की।

माधवी ने अपना अभिनय करियर 2008 में तेलुगु फिल्म 'नचावुले' में महिला प्रमुख के रूप में डेब्यू किया। इस फिल्म ने बड़ी सफलता पाई और तीन नंदी पुरस्कार भी जीते। उसके बाद उन्होंने 'स्नेहितुडा' (2009), 'अरविंद 2' (2013) और 'आम्बाला' (2015) जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया। 2018 में, माधवी ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई और 2019 में गुंटूर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी की।

तेलंगाना की हॉट सीटों में से एक हैदराबाद सीट पर बीजेपी ने इस बार डॉ. माधवी लता को टिकट दिया है। हैदराबाद सीट पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी सांसद हैं। 1884 से इस सीट पर ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है। ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी साल 1984 में पहली बार इस सीट से सांसद बने थे। इसे ओवैसी का गढ़ माना जाता है। पिछले चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी को 5,17,471 वोट मिले थे। वहीं, भाजपा प्रत्याशी भगवत राव के खाते में 2,35,285 वोट ही आए थे।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story