Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Liquor Scam: पूर्व IAS अनिल टुटेजा गिरफ्तारः आज शाम कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी ED, यश टूटेजा को रात भर पूछताछ के बाद छोड़ दिया

Chhattisgarh Liquor Scam: Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसग़़ढ़ में 2000 करोड़ के शराब स्कैम में ईडी ने पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा गिरफ्तार कर लिया। अब कोर्ट से रिमांड लेकर ईडी पूछताछ करेगी।

Chhattisgarh Liquor Scam: पूर्व IAS अनिल टुटेजा गिरफ्तारः आज शाम कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी ED, यश टूटेजा को रात भर पूछताछ के बाद छोड़ दिया
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Chhattisgarh Liquor Scam: रायपुर। छत्तीसगढ़ की बहुचर्चित शराब घोटाले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को देर रात गिरफ्तार कर लिया। वहीं, उनके बेटे यश टुटेजा को ईडी ने रात भर पूछताछ के बाद आज सुबह छोड़ दिया।

कल एक नाटकीय घटनाक्रम में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को ईडी के अफसर अपने साथ ले गए। दोनों पिता-पुत्र ईओडब्लू के समंस पर पूछताछ के सिलसिले में कल सुबह ईओडब्लू मुख्यालय पहुंचे थे। अफसरों का कहना है कि ईडी के अफसर जब मुख्यालय पहुंचे तो पूछताछ पूरी हो चुकी थी। ईओडब्लू की पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारी अनिल टुटेजा और यश टुटेजा को अपने साथ गाड़ी में बिठाकर ले गई।

बता दें, कल सुबह पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा बयान देने ईओडब्लू पहुंचे थे। सूत्रों के अनुसार टुटेजा को इससे पहले तीन बार पूछताछ के लिए समंस दिया गया था। इसके बाद कल सुबह बयान देने वे ईओडब्लू मुख्यालय पहुंचे। एडिशनल एसपी की टीम टुटेजा से पूछताछ की।

हालांकि, अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को सुप्रीम कोर्ट से नो कोरोसिव एक्शन का आदेश है। मगर सुप्रीम कोर्ट द्वारा केस खारिज करने के बाद ईडी ने फिर से शराब घोटाले में एफआईआर दर्ज कर लिया है। उधर, ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर छत्तीसगढ़ की ईओडब्लू ने भी केस दर्ज किया है। इसी मामले में ईओडब्लू ने तीन बड़ी गिरफ्तारियां की है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story