Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाया बैन: राज्‍य में काम नहीं कर पाएंगे इन आधा दर्जन संगठनों के लोग, देखें गृह विभाग की अधिसूचना

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाया बैन: राज्‍य में काम नहीं कर पाएंगे इन आधा दर्जन संगठनों के लोग, देखें गृह विभाग की अधिसूचना
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। राज्‍य सरकार ने करीब आधा दर्जन संगठनों पर प्रतिबंध की अवधी बढ़ा दी है। इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी की है।

गृह विभाग की तरफ से जारी इस अधिसूचना के अनुसार नक्‍सलियों से जुड़े विभिन्‍न संगठनों पर पहले से प्रतिबंध लगा रखा है। इन संगठनों पर प्रतिबंध की अवधी इसी महीने समाप्‍त हो रही थी, जिसे देखते हुए प्रतिबंध को बढ़ाने के लिए अधिसूचना जारी की गई है। राज्‍य सरकार की तरफ से जिन संगठनों की गतिविधियों को राज्‍य में प्रतिबंधित किया गया है उसमें कम्‍युनिस्‍ट पार्टी आफ इंडिया (माओवादी) और उनके छह फ्रंट संगठनों दंडकारण्‍य आदिवासी किसान मजदूर संघ, क्रांतिकारी आदिवसी महिला संघ, क्रांतिकारी आदिवासी बालक संघ, क्रांतिकारी किसान कमेटी, महिला मुक्ति मंच और आरपीसी (जनताना सरकार) शामिल हैं।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story